You are here

नवाज़ शरीफ ने ट्रंप से मांगा सिर्फ 5 मिनट, ट्रंप ने एक मिनट भी नहीं दिया

पाकिस्तान चाहता है कि ट्रंप का पांच मिनट भी मिल जाए, जिसमें वो अकेले में नवाज़ शरीफ से मिलें। लेकिन अमेरिका ने अभी तक पाकिस्तान को पांच मिनट का भी वक्त नहीं दिया है।

Nawaz Sharif attempt to meet Donal Trump एक्सक्लुसिव ख़बर दिलचस्प ख़बरें दुनिया 

पाकिस्तान चाहता है कि ट्रंप का पांच मिनट भी मिल जाए, जिसमें वो अकेले में नवाज़ शरीफ से मिलें। लेकिन अमेरिका ने अभी तक पाकिस्तान को पांच मिनट का भी वक्त नहीं दिया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने के लिए नवाज़ शरीफ हर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ट्रंप अभी तक मिलने के लिए तैयार नहीं है ।इस बार पाकिस्तान ने सउदी अरब से गुजारिश की है कि वो डोनाल्ड ट्रंप और नवाज़ शरीफ के बीच मुलाकात तय करवा दे। पाकिस्तान चाहता है कि ट्रंप का पांच मिनट भी मिल जाए, जिसमें वो अकेले में नवाज़ शरीफ से मिलें। दूसरा कोई ना हो। लेकिन अमेरिका ने अभी तक पाकिस्तान को पांच मिनट का भी वक्त नहीं दिया है।

राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप की पहली विदेश यात्रा सऊदी अरब की है। अरब-नाटो समिट में ट्रंप सबसे खास मेहमान हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ भी सऊद अरब में मौजूद हैं। सऊदी अरब में ट्रम्प का एजेंडा साफ है। वो कह चुके हैं कि समिट के दौरान वो इस्लामिक देशों के 54 नेताओं के सामने आतंकवाद का मुद्दा उठाएंगे। यही बात पाकिस्तान को मिर्ची की तरह लगेगी। नवाज़ शरीफ ट्रंप से मिलकर कश्मीर का मुद्दा उठाना चाहते हैं। लेकिन ट्रंप फिलहाल नवाज़ से मिलना ही नहीं चाहते। अमेरिकी प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि इस यात्रा में ट्रम्प सिर्फ सऊदी अरब के किंग सुलेमान बिन अब्दुल अजीज से ही पर्सनल मुलाकात करेंगे। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ट्रंप की मुलाकात अगले महीने तय है। मोदी जी-20 समिट के लिए अगले महीने अमेरिका जाने वाले हैं, उसी यात्रा में मोदी और ट्रम्प की मुलाकात भी होगी।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment